पटना चिड़ियाघर में फिर से शुरू हुआ छुक- छुक रेल जानिए

0
681

बिहार का एकमात्र जू जो की राजधानी पटना में स्थित है इसे संजय गांधी जैविक उद्यान के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर बड़ी मात्रा में बिहार के अन्य जिलों से लोग आते हैं। इसके अलावा राजधानी पटना वासियों के लिए यह एक बड़ा आकर्षण का केंद्र भी है। इसी बीच अब आपको बता दूं कि अगर आप पटना जू घूमना चाहते हैं और पटना जू में अलग-अलग प्रकार के जानवर को देखना चाहते हुए हैं तो अब आपको पैदल चलने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपको बता दूं कि पटना जू में एक बार फिर से छुक छुक रेल की शुरुआत कर दी गई है।

दरअसल आपको बता दें कि पटना जू में ट्रेन की शुरुआत एक बार फिर से की गई है लंबे समय के बाद एक बार फिर से ट्रेन की शुरुआत हुई है l। आपको बता दूं कि लंबे समय से टॉय ट्रेन बंद थी लेकिन एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है। पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में घूमते समय बच्चे और बूढ़े और अन्य लोग थक जाते हैं ऐसे में टॉय ट्रेन के जरिए पटना जू में घूम सकते हैं।

आपको बता दूं कि पटना जू में इस पर ट्रेन की शुरुआत शनिवार को की गई है इस ट्रेन में बैठ कर जंगली जानवर को अब बेहद ही आसानी से देख सकते हैं। यह ट्रॉय ट्रेन भी सुरु कर दी गई है जहां पर आपको चारों तरफ से खुली हुई वातावरण मिलेगा इसके साथ यह टॉय ट्रेन पूरा रंगीन है आपको बता दूं कि पटना जू में आपको टॉय ट्रेन कई स्टॉपेज पर रूकती है हर स्टॉपेज पर करीब 5 मिनट रूकती है। अगर आप इस टॉय ट्रेन में सफर करना चाहते हैं तो बच्चों के लिए ₹20 और बड़ों के लिए ₹30 देने पड़ेंगे।