पटना को मिलेगा बड़ा सौगात यहां बनेगा मल्टी लेयर हाईवे जंक्शन जानिए

0
3396

पटना में ट्रैफिक की समस्या आम है जहां पर हर वक्त पटना के विभिन्न इलाकों में जाम की समस्या लोगों को झेलना पड़ता है। लेकिन राजधानी पटना से पटना के आसपास के इलाकों में कई बड़े निर्माण किए जा रहे हैं। आपको बता दूं की गंगा नदी के ऊपर ही कई शानदार ब्रिज का निर्माण भी किया जा रहा है। वही आपको बता दूं कि अभी गांधी सेतु का रिकंस्ट्रक्शन का काम हो चुका है लेकिन गांधी सेतु पुल का निर्माण हो रहा है।

गांधी सेतु के समांतर इस ब्रिज के निर्माण होने के बाद राजधानी पटना में कुल आठ लेन की ओर से ट्रैफिक की राजधानी पटना में इंटर करेगी वही इस ट्राफिक को बेहतर तरीके से मैनेजमेंट करने के लिए पटना में मल्टी लेयर हाईवे जंक्शन का निर्माण किया जाएगा। महात्मा गांधी को नए फोरलेन पुल बन जाने के बाद इसके 8 लेन सहित एनएससी एनएच 19 और एनएच 101 की ट्रैफिक संभालने के लिए मल्टी लेयर जंक्शन का निर्माण होगा।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस शानदार मल्टी लेयर हाईवे जंक्शन का निर्माण राजधानी पटना के पहाड़ी के पास बनाया जा सकता है। इस पर केंद्रीय मंत्री ने विचार करने का भी आश्वासन दिया है। वहीं पर जाम से मुक्ति के लिए अनिशाबाद से कच्ची दरगाह तक 15 किलोमीटर एलिवेटेड सड़क बनाने का प्रस्ताव केंद्र मंत्री के टीम को भेज दिया गया है उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस पर सहमति बन जाएगी।

आपको बता दूं कि जुलाई में करीब ल-करीब बिहार में 12000 करोड रुपए की परियोजना की टेंडर की जा सकती है। केंद्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि 12000 करोड की नई परियोजना का टेंडर जुलाई में किया जा सकता है, तस्वीर काल्पनिक।