पटना को मिलेगा एक और शानदार एलिवेटेड रोड का सौगात, जानिए कब से दौड़ेगी गाड़ियां

0
1213

राजधानी पटना की सूरत पूरी तरह से बदलने के लिए कई मेगा प्रोजेक्ट पर राजधानी पटना में काम किया जा रहा है। जिससे आने वाले 5 सालों में राजधानी पटना की सूरत पूरी तरह से बदल जाएगी। आपको बता दूं कि राजधानी पटना को इससे पहले एक एलिवेटेड रोड का सौगात मिल चुका है और उस पर फर्राटा गाड़ियां दौड़ रही है। वहीं राजधानी पटना का पहला डबल डेकर एलवेटर रोड का निर्माण भी प्रारंभ कर दिया गया है और जल्द ही इस पर गाड़ियां फर्राटा दौरान लगेगी।

दरअसल आपको बता दूं की पटना में दीघा से दीदारगंज एलिवेटेड सड़क के पहले चरण का निर्माण काम अपने अंतिम चरण में आ चुका है। सड़क का उद्घाटन 4 जून को किया जा सकता है। आपको बता दूं कि इस सड़क का निर्मा जोरो से किया जा रहा है। सड़क निर्माण विभाग के निर्माण एजेंसी को अल्टीमेट देते हुए कहा गया कि 25 मई तक इसका निर्माण कार्य पूरा किया जाए। वही इसके निर्माण कार्य की बात करें तो अभी फिलाल पिचिंग और स्ट्रीट लाइट लगाने और रंग बिरंगी रोशनी का काम किया जा रहा है।

उधर खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस खूबसूरत और शानदार एलिवेटेड रोड का उद्घाटन 4 जून को कर सकते हैं अभी बता दे कि पहले चरण में दीघा घाट एएन सिंह तक काम लगभग पूरा हो चुका है। आपको बता दूं कि इस खूबसूरत रोड को और भी मनमोहक और आकर्षित बनाने के लिए रंग बिरंगी लाइट और पौधारोपण भी किए जा रहे हैं। गंगा नदी के साइड वाली रोड पर वाकिंग ट्रेक बनाया गया है। इसका छोड पर विश्वस्तरीय रोटरी बनाया गया है।