पटना को जल्द मिलेगा एक और शानदार रोड का सौगात, जुड़ेगा गंगा पथ से जानिए किन एरिया को मिलेगा लाभ

0
2537

बिहार की राजधानी पटना अब अगले कुछ सालो में पूरी तरह से बदलने वाला है, आपको बता दूँ की अभी राजधानी पटना में कई शानदार रोड का निर्माण किया जा रहा है, और कई शानदार ब्रिज और एलिवेटेड रोड का भी निर्माण किया जा रहा है। इसी बिच अब बिहार की राजधानी पटना को एक और शानदार रोड का सौगात मिलने वाला है। आपको बता दूँ की इस रोड का निर्माण तेज़ी से किया जा रहा है।

दरसल आपको बता दूँ की अभी राजधानी पटना के मंदिरी नाला को ढक कर रोड का निर्माण किया जा रहा है, और यह रोड को सीधा शानदार गंगा पथ रोड से जोर दिया जायेगा। वही आपको बता दूँ की इस शानदार मंदिरी  नाला का निर्माण करीब करीब 2023 तक पूरा किया जाना है और इसका निर्माण स्मार्ट कियत प्रयोजना के तहद किया जा रहा है।

वही अगर इस मंदिरी नाला के प्रोजेक्ट पर अगर एक नज़र डाले तो इस मंदिरी नाला का निर्माण कुल 68 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। जहाँ पर बताया जा रहा है की 68 करोड़ की लागत से मंदिरी नाला को ढक कर इस नाला के ऊपर रोड का निर्माण किया जा रहा है, वही यह रोड कुल दो लेन का होगा वही रोड के किनारे करीब करीब 5 मीटर के एक एक लेन का दोनों तरफ फुपाठ का निर्माण किया जायेगा। आपको बता दूँ की इस रोड के निर्माण होने से काकबंगला और फ्रेजर रोड, गोलघर, गाँधी मैदान के रोड पर जाम का हालात से लोगो को निजात मिलेगा, तस्वीर काल्पनिक।