पटना को एक और एलिवेटेड रोड का सौगात, अप्रैल से 15 मिनट में पीएमसीए से गायघाट पहुंच सकेंगे आप जानिए

0
671

अभी देखा जाए तो राजधानी पटना में कई शानदार एलिवेटेड रोड और शानदार रोड का निर्माण किया जा रहा है इसी के साथ आपको बता दूं कि जेपी गंगा पथ का पहले फेज का निर्माण पूरा कर लिया गया है जो कि दीघा से लेकर पीएमसीएच के बीच है जिसकी कुल लंबाई 7.5 किलोमीटर है। वहीं अब राजधानी पटना को एक और शानदार एलिवेटेड गंगा पथ का सौगात मिलने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि पीएमसीएसए लेकर गायघाट के बीच अब आप महज 15 से 20 मिनट में सफर तय कर पाएंगे वह भी बिना जाम के झंझट से आपको बता दूं कि गंगा पथ के दूसरा फेस जो की पीएमसीएच से गायघाट तक का होगा वही इसका निर्माण अगले साल अप्रैल तक कर लिया जाएगा। जानकारी के अनुसार 1 दिसंबर तक गायघाट तक एलिवेटेड रोड को तैयार करने का लक्ष्य था लेकिन गंगा नदी में अत्यधिक पानी होने की वजह से अब इसका काम नवंबर से शुरू होगा और अगले साल अप्रैल तक इसका निर्माण कर लिया जाएगा।

पीएमसीएच से गायघाट के बीच 4.6 किलोमीटर एलिवेटेड रोड को तैयार करना है जिसमें 3.3 किलोमीटर पायो पर सिगमेंट रखने का काम हो चुका है। वहीं 1.3 किलोमीटर का काम बचा हुआ है उधर बीएसआरडीसी के सूत्रों की मानें तो मार्च तक काम पूरा हो जाएगा और और इस पर परिचालन अप्रैल तक शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूं कि यह एलिवेटेड रोड बेहद ही खास और शानदार होगा जहां पर गंगा नदी के किनारे किनारे यह शानदार एलिवेटेड रोड होगा जो कि आपकी दीघा से लेकर गायघाट तक बिना किसी ट्रैफिक की समस्या के आ जा सकेंगे।