पटना कॉलेज और साइंस कॉलेज के बीच बनेगा शानदार खूबसूरत ब्रिज जानिए

0
145

जब भी पटना कॉलेज और साइंस कॉलेज के बीच आने जाने की बात होती है तो हमेशा हमे अशोक राजपथ होते हुए जाम का सामना करते हुए जाना पड़ता है या तो हमें सकरी गली से होते हुए जाना पड़ता है। अगर आपके पास कार है या कोई बाइक है, तब तो आपको पटना कॉलेज से साइंस कॉलेज जाने में समय लगेगा क्योंकि आपको जान का सामना करना पड़ेगा लेकिन अब आपको जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि पटना कॉलेज और साइंस कॉलेज के बीच शानदार खूबसूरत ब्रिज का निर्माण होगा।

आपको बता दूं कि पटना कॉलेज और साइंस कॉलेज के बीच इस ब्रिज के निर्माण से दोनों कॉलेज के बीच इंटरनेट कनेक्टिविटी हो जाएगी। इस सड़क और ब्रिज से लोग पैदल आ जा सकेंगे इसके साथ साथ इस ब्रिज से गाड़ियां भी आ जा सकेगी। आपको बता दूं कि इस ब्रिज और सड़क का निर्माण दीपावली छठ पूजा की छुट्टी के बाद शुरू किया जाएगा।

उधर बिहार राज एजुकेशन इन्फ्राट्रक्चर कॉरपोरेशन द्वारा ब्रिज का निर्माण किया जाएगा इसके साथ-साथ कॉलेज के अंदर शानदार नई बाउंड्री बनाने की तैयारी की गई है। इसके लिए पुराने बांडी को ध्वस्त किया जाएगा उधर साइंस कॉलेज का ऐतिहासिक गेट वह बाउंड्री भी टूट जाएंगे हालांकि सभी बाउंड्री व गेट बनाकर संबंधित एजेंसी को देगी।