पटना के NIT की छात्रा को मिला गूगल के तरफ से पढाई के दौरान ही दमदार पैकेज जानिए

0
7356

बड़े-बड़े मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी करना हर किसी का सपना होता है। वही यह बड़े-बड़े मल्टीनैशनल कंपनी गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनी छात्रों को बड़े-बड़े पैकेट की तरफ आकर्षित ही करती है। इसी बीच अब राजधानी पटना में ही स्थित एनआईटी जो कि पूरे देश में एक प्रतिष्ठित संस्थान है। जहां पर कई बड़े-बड़े कंपनी केंपस सिलेक्शन के तहत छात्रों का सिलेक्शन करती है। जहां पिछले दिनों फेसबुक ने पटना एनआईटी से कैंपस सिलेक्शन किया था। अब राजधानी पटना के एनआईटी से गूगल ने भी कैंपस सिलेक्शन किया है, जहां पर पटना एनआईटी की छात्रा पायल को गूगल ने बड़ा पैकेज दिया है।

दरअसल जानकारी के लिए बता दूं कि दुनिया की सबसे दिग्गज सर्च इंजन कंपनी ने पायल को 32 लाख का पैकेज दिया है। इस ऑफर को मिलने के साथ ही पायल एनआईटी की पहली ऐसी छात्र बन गई जिन्हें स्टडी के दौरान ही सफलता मिलती है। जानकारी के लिए बता दूं कि यह एनआईटी पटना में पढ़ रहे हैं। पायल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर के शारदा नगर की रहने वाली है। दोनों बहन में छोटी पायल की बड़ी बहन सीए फाइनल ईयर में है वही पायल के पिता दीपक खन्नी प्रिंटिंग डिजाइन का बिजनेस करते हैं वही मां हिमांशी खन्नी हाउसवाइफ है.

पायल ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक उन्हें चार कंपनियों से ऑफर मिल चुका है, और बताती है कि एनआईटी पटना के शैक्षिक वातावरण अच्छा है साथ ही टीचर्स का सबसे ज्यादा सहयोग है। पायल ने कहा कि उन्हें गूगल के अलावा तीन अन्य कंपनी से ऑफर मिला है जिसमें आईटी कंपनी अल्टरेशन 55 लाख सालाना दे रही है। वहीं अमरीकी एक्सप्रेस 15 लाख रुपए सालाना ऑफर की है लेकिन उनका ड्रीम था कि वह गूगल में जाएं इसलिए वह गूगल ही जॉइन करेंगे।