पटना के सड़को पर अलग रुट और अलग रंग के चलेगी ऑटो, जानिए विभाग का क्या है प्लान

0
4019

बिहार की राजधानी पटना को और भी खुबशुरत बनाने के लिए और भी शानदार बनाने के लिए अब बिहार परिवहन विभाग ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, ताकि बिहार की राजधानी के सड़को पर जाम की स्थिति में थोड़ी बहुत सुधार हो सके। इसके साथ साथ पटना में प्रदूषण से लोगो को निजात मिल सके इसको लेकर अब परिवहन विभाग की तरफ से कवायद भी शुरू कर दिया गया है।

दरसल आपको बता दूँ की पटना की किस रुट पर कौन सी रंग की ऑटो चलेगी इसको लेकर तैयारी की जा रही है। आपको बता दूँ की, बताया जा रहा है की परिवहन विभाग पटना में ऑटो और इ-रिक्सा को परमिट दिया जायेगा इसके साथ साथ पटना में चलने वाले ऑटो को अलग अलग कोड भी दिया जायेगा और इसके साथ साथ एक लोगो भी दिया जायेगा क्यों की किसी और रुट का ऑटो किसी और रुट पर नहीं चल सके।

पटना के किस मार्ग पर चलती है सबसे ज्यादा ऑटो आपको जानकारी के लिए बता दूँ की सबसे ज्यादा इ-रिक्सा पटना के गाँधी मैदान से पटना सिटी के बिच चलती है। इसके साथ साथ सबसे ज्यादा ऑटो का परिचालन पटना के नेहरू मार्ग पर होता है। इसके साथ साथ ऑटो और इ-रिक्सा का परिचालन सबसे ज्यादा अशोक राजपथ, गाँधी मैदान से दीघा, पटना जक्शन से पटना स्टेशन, पटना जक्शन से बोरिंग रोड, इसके साथ साथ पटना जक्शन से फुलवारी और दानापुर आदि शामिल है।