पटना के लोगों को मिलने लगा स्मार्ट पार्किंग की सुविधा जानिए क्या हुआ

0
364

जब भी राजधानी पटना में पार्किंग की बात आती है तो हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है आपको बता दूं कि राजधानी पटना में जब भी हम शॉपिंग या किसी काम के लिए निकलते हैं तो हमें पार्किंग की सबसे बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन अब आपको राजधानी पटना में पार्किंग की समस्या नहीं होगी। आपको अब राजधानी पटना में स्मार्ट पार्किंग की सुविधा मिलेगी।

दरअसल पटना में पार्किंग की समस्या दूर करने के लिए स्मार्ट पार्किंग की योजना पर काम चल रहा है वही इस स्मार्ट पार्किंग योजना के तहत अभी फिलहाल ट्रांसपोर्ट नगर में स्मार्ट पार्किंग की सुविधा शुरू कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पाराशर ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में स्मार्ट पार्किंग की सुविधा मिल रही है शहर के अन्य जगहों पर स्मार्ट पार्किंग के लिए काम भी चल रहा है।

आपको बता दूं कि राजधानी पटना के साथ ही कई जगह पर स्मार्ट पार्किंग बनाना है स्मार्ट पार्किंग बनाने से घर बैठे लोग स्मार्ट पार्किंग बुक कर सकते है। वहीं अगर आप स्मार्ट पार्किंग के किराए की बात करें तो आपको बता दूं कि 2 घंटे के लिए 20 रूपए आपको देने पड़ेंगे दो घंटा के बाद आपको एक घंटा के लिए 20 रूपए देने होंगे। कोई दो पहिया वाहनों को 2 घंटे के लिए 10 रूपए देने होंगे। वहीं 2 घंटे के बाद आपको प्रति घंटा के लिए 10 रुपए लगेगा। आप यहां पर पेमेंट कैशलेस कर सकते हैं वही यहां पर पेमेंट आपको फास्टैग के माध्यम से भी कटेगा। हालांकि आपको बता दूं कि अभी यह सभी दुविधा राजधानी पटना के एक ही पार्किंग स्थलों पर शुरू हुई है।