पटना के लोगों को पाइप लाइन के जरिए मिल रही है गैस, गैस खत्म होने का झंझट हुआ ख़त्म जानिए

0
155

अब तक आपने सिलेंडर के जरिए ही रसोई गैस का प्रयोग कर रहे हैं। लेकिन राजधानी पटना के कई ऐसे इलाके हैं जहां पर सिलेंडर के जरिए रसोई गैस प्रयोग करने की जरूरत अब नहीं पड़ रही है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस कनेक्शन लेने से लोगों को सहूलियत भी हो रही है इसके अलावा कम दामों में भी यह गैस मिल जाता है।

दरअसल आपको बता दूं कि अप्रैल महीने तक जहां 400 से 500 लोग पीएनजी कनेक्शन ले रहे थे। वहीं जून महीने में इसकी संख्या अब बढ़ी है। बताया जाए कि अब इसकी संख्या 600 हो चुका है। अब तक टोटल 5558 पटना वासियों ने अपने घरों में पीएनजी कनेक्शन ले लिया है। बताया जा रहा है कि दिसंबर तक यहां इस आंकड़ो को बढ़ाया जाएगा जहां पर बताया जा रहा है कि दिसंबर में 10000 तक पहुंच जाएगा।

अगर आप भी इस पीएनजी कनेक्शन को लेना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा बता दे कि लोगों को अभी फिलहाल 53.38 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर के हिसाब से पीएनजी मिल रहा है। वही जो कंजूमर ₹500 कनेक्शन के देते हैं उन्हें एक रुपए हर रोज हिसाब से देना होता है जो कि 2 महीने में ₹60 और 12 रुपए जीएसटी का भुगतान अलग से करना होता है। जिसके पास सिक्योरिटी मनी ₹500 होता है जो कि बिल में इसे अर्जेस्ट कर लिया जाता है। हालांकि आपको जानकारी के लिए यह भी बता दूं कि अभी फिलहाल आशियाना दीघा और बेली रोड सहित हर क्षेत्र में कनेक्शन लेने वाले की संख्या में वृद्धि हुई है और इन इलाकों में गैस की कनेक्शन मिल रही है।