पटना के मीठापुर-महुली के बीच फोरलेन एलिवेटेड रोड का निर्माण तेज, जानिए कब तक शुरू होगा आवागमन

0
830

राजधानी पटना का पहला एलिवेटेड रोड जो कि दीघा से लेकर एम्स के बीच निर्माण किया गया है। वही इस एलिवेटेड रोड पर गाड़ियां अभी फर्राटा भर रही है। इसी बीच अब राजधानी पटना में कई और एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जा रहा है। आपको बता दूं कि राजधानी पटना में कारगिल चौक से लेकर एनआईटी के बीच डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना है। इसी बीच अब मीठापुर से महोली के बीच एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है

दरअसल बता दूं कि राजधानी पटना के मीठापुर से लेकर महोली के बीच 8.82 किलोमीटर लंबा मीठापुर महोली फोरलेन एलिवेटेड रोड का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। वहीं इस रोड का निर्माण करीब करीब 668 करोड़ की लागत से चल रहा है। वही अगर इसकी लेटेस्ट अपडेट पर अगर नजर डालें तो अभी तक इस मीठापुर से महोली एलिवेटेड रोड का निर्माण 60 प्रतिशत तक पूरा कर लिया गया है। वही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इसका निर्माण 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा और आवागमन शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूं कि मीठापुर से लेकर माहौल के बीच फॉर लेन एलिवेटेड रोड के निर्माण होने से राजधानी पटना के साथ-साथ पटना से गया, गया से बिहारशरीफ, बिहारशरीफ से बख्तियारपुर, बख्तियारपुर से पटना एनएच 83, एनएच 82 और एनएच 31 और एनएच 30 से संपर्क सीधा तौर पर प्रदान हो जाएगा इससे गया पटना, बिहारशरीफ को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा।