पटना के बोरिंग कैनाल रोड में बनेगा शानदार फ्लाईओवर जानिए क्या होगा रूट

0
156

देखा जाए तो राजधानी पटना बिहार का एकमात्र ऐसा शहर है जहां पर सबसे अधिक फ्लाईओवर देखने के लिए मिलेगा। आपको बता दूं कि राजधानी पटना में लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए कई शानदार फ्लाईओवर और एलिवेटेड रोड का भी निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा कई रोड का निर्माण चल रहा है। इसी बीच राजधानी पटना के बोरिंग कैनाल रोड में शानदार फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा इसकी योजनाएं बनाई जा रही है।

अगर इस बोरिंग रोड में बनने वाले फ्लाईओवर पर एक नजर डाले तो आपको बता दूं कि यह फ्लाईओवर लोहिया पथ चक्र का एक हिस्सा होने वाला है। इस फ्लाईओवर पर अगर एक नजर डाले तो हड़ताली मोड़ पर ही आकर यह सभी फ्लाईओवर एक दूसरे के साथ मिलेंगे और यहां से डायवर्ट होंगे अधिकारियों की मानें तो जल्द ही इस फ्लाईओवर का भी निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा लेकिन इससे पहले कई काम किए जाने हैं जिसमें पेड़ और पोल को शिफ्ट किए जाएंगे पेड़ की कटाई होगी वही बोरिंग कैनाल रोड चौक पर बने दो सरकारी भवन को भी तोड़ा जाएगा।

आपको बता दूं कि इस फ्लाईओवर को इसलिए बनाया जा रहा है क्योंकि लोगों को जाम का सामना ना करना पड़े और लोगो को यू-टर्न से मुक्ति मिले। वही आपको बता दूं कि बोरिंग रोड में बनने वाले या फ्लाईओवर अपने आप में खास होगा जहां पर आपको बता दूं कि 2 लाने का ब्रिज ऊपर से गुजरेगा इसके साथ-साथ सर्विस रोड दो लेन अलग से होगी वहीं तीसरा हिस्सा अटल पथ के नीचे से एक ब्रिज शुरू होगा और बिहार म्यूजियम से पहले समाप्त होगा। वही इस प्रोजेक्ट पर अगर नजर डालें तो आपको यह भी बता दूं कि हड़ताली मोड़ के पास अंडरग्राउंड जंक्शन की बनेगा जहां पर पथ चक्र के तीनों हिस्से का डायवर्सन होगा