पटना के बिहार म्यूजियम से पटना म्यूजियम के बीच बनेगी सुरंग, मिली मंजूरी, जानिए क्या होगा रूट

0
890

कल यानी कि शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई है। जिसमें कई महत्वपूर्ण एजेंटों पर मुहर लगी है। बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में कुल 18 एजेंटों पर मुहर लगी है, जिसमें बिहार म्यूजियम से पटना संग्रहालय के बीच शानदार सुरंग बनाने को लेकर कर मंजूरी मिल गई है। आपको बता दूं कि यह सुरंग अपने आप में बेहद ही खास होगा। सुरंग के बनने से पर्यटक को को एक म्यूजियम से दूसरे म्यूजियम में जाने के लिए और भी आसान हो जायेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि इस शानदार सुरंग का निर्माण राजधानी पटना के बिहार म्यूजियम से पटना संग्रहालय के बीच होगा। वही इसकी रूट की बात करें तो इस म्यूजियम को बिहार म्यूजियम से बेली रोड के नीचे नीचे सुरंग बनाई जानी है। जो कि पटना वीमेंस कॉलेज होते हुए यह सुरंग आयकर गोलंबर की ओर घूमकर पटना म्यूजियम परिसर में निकलेगा। वही इस सुरंग की खासियत की बात करें तो आपको बता दूं कि या टनल कुल 3 मीटर ऊंचा होगा और 3 मीटर चौड़ा भी होगा वह इसकी लंबाई करीब करीब 114 मीटर होगी।

शुक्रवार को हुई मुख्यमंत्री अध्यक्षता मि कैबिनेट की बैठक में इस शानदार सुरंग के लिए करीब करीब 375 करोड रुपए की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। वही आपको बता दूं कि इस शानदार सुरंग के बनाने के लिए एजेंसी का भी लगभग चयन हो गया है बताया जा रहा है कि इस शानदार सुरंग को बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन को इसका जिम्मा दिया गया है, इसका मतलब साफ है कि इस सुरंग का निर्माण पटना मेट्रो बनाने वाली कंपनी दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ही करेगी।