पटना के बाद अब बिहार के इन शहरों में चलेगी शानदार सीएनजी बसें जानिए

0
1393

एक समय था कि राजधानी पटना में पीली बसे चला करती थी लेकिन अब यह पीली बसे करीब करीब बंद हो चुकी है और उसकी जगह शानदार सीएनजी बसें और इलेक्ट्रिक बसे लेती जा रही है हालांकि अभी राजधानी पटना में कई ऐसे ग्रुप है। जहां पर पीली बसे चल रही है वही अब इन पीली बसों की जगह पर सीएनजी बसें का परिचालन भी प्रारंभ धीरे-धीरे किया जा रहा है। इसी बीच बिहार के बड़े शहरों में भी राजधानी पटना के तर्ज पर सीएनजी बसें चलाई जाएगी।

आपको बता दूं कि इस सीएनजी बसों को चलाने को लेकर परिवहन विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके पहले इन सीएनजी इन शहरों में सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे। जहां पहले से सीएनजी स्टेशन है वहां पर संख्या बढ़ाई जाएगी वही देखा जाए तो पिछले दिनों सीएनजी की आपूर्ति करने वाली कंपनी जैसे गेल, आइओसीएल जैसी कई कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ विभाग ने बैठक की है जहां पर नई सीएनजी स्टेशन बैठाने और पाइप लाइन पर विस्तार की समीक्षा की गई।

आपको बता दूं कि अभी फिलहाल राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर में सीएनजी स्टेशन है वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि राजधानी पटना के बाद बिहार के बड़े शहर में सीएनजी बसों का परिचालन जल्द ही शुरू किया जाएगा। आपको बता दूं कि सीएनजी बसों के परिचालन शुरू होने से कहीं ना कहीं इससे यात्रियों को सीधा लाभ मिलेगा जहां पर यात्रियों को कम पैसे में यात्रा कर पाएंगे और प्रदूषण के स्तर में भी कमी आएगी।