पटना के घाट पर लगता है UPSC BPSC की क्लास, आईएस अरुण कुमार फ्री में मार्गदर्शन जानिए

0
3242

राजधानी पटना पथ-वे जो बेहद खूबसूरत है जो कि गंगा के किनारे बना एक खूबसूरत पाथवे है जहां पर आपको पेड़ पौधे और तरह-तरह की कलाकृतियां देखने के लिए मिलती है। इसके साथ-साथ शाम होते ही यहां पर गंगा आरती की गूंज सुनाई देने लगती है लेकिन अगर आप पटना घाट पर जाएंगे तो इसके अलावे आपको यहां पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए भी बच्चे भारी मात्रा में पढ़ाई करते हैं। लेकिन अब आपको यहां पर यूपीससी और बीपीएससी की तैयारी भी कराई जाती है जो की पूरी तरह से निशुल्क है।

दरअसल आपको बता दूं कि 1994 बैच के आईएएस अधिकारी अरुण कुमार सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे तक निशुल्क मार्गदर्शन बच्चों को दे रहे हैं। ताकि बच्चों का भविष्य और भी अच्छा हो सके पूर्व आईएएस अरुण कुमार बिहार के बच्चों को आईएएस और आईपीएस बनाने का बीड़ा उठा चुके हैं और सुबह गंगा किनारे बच्चों को मार्गदर्शन कर रहे हैं। गंगा किनारे अरुण सर की क्लास में पढ़ने वाले छात्र छात्रा भी बहुत ही संतुष्ट दिखते है।

बता दूं कि छात्रों को यूपीएससी बीपीएससी की तैयारी करने के लिए किसी भी कोचिंग इंस्टिट्यूट में मोटी रकम देनी पड़ती है। लेकिन यहां पर फ्री में मार्गदर्शन बच्चों को दिया जा रहा है। अरुण कुमार का मानना है कि हर क्षेत्र में बिहारी बच्चे अपना परचम लहरा रहे हैं लेकिन वह बिहार में रखकर अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते बिहार के बच्चों को दिल्ली-मुंबई जाना पड़ता है। मेरी कोशिश है कि बिहार के बच्चे की तैयारी करें और सफलता पाएं।