पटना के गंगा पथ के किनारे बनेगा खूबसूरत वाक-वे, हरित पट्टी और पार्क

0
1308

पटना के मरीन ड्राइव का निर्माण करीब-करीब पूरा हो चुका है। आपको बता दूं कि इस गंगा पथ को राजधानी पटना के लोग मरीन ड्राइव कहते हैं। वही इस मरीन ड्राइव का निर्माण कार्य करीब-करीब पूरा हो चुका है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि गंगा पथ यानी कि मरीन ड्राइव का पहले फेज को आम लोगों के लिए अगले महीने को दिया जाएगा और इसका उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इसी बीच अब गंगा पथ यानी कि मरीन ड्राइव किनारे आपको खूबसूरत पाथवे और गंगा चैनल देखने के लिए मिलेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि कुरज से लेकर एएन सिंह इंस्टिट्यूट तक इस खूबसूरत और शानदार गंगा चैनल और पैदल पथ का निर्माण किया जाएगा जब यह भी आकर्षित होगा जहां पर आप को टहलने के लिए ग्रीन कोरिडोर बनाए जाएंगे जहां पर तरह-तरह के पेड़ पौधे लगाए जाएंगे वही बैठने के लिए जगह आदि की व्यवस्था की जाएगी जहां पर आप अपने घर परिवार वालों के साथ इसके किनारे टहल सकते हैं।

बताया जाए कि यहां पर कुर्जी से लेकर इंस्टिट्यूट तक खूबसूरत हरित पट्टी का निर्माण किया जाएगा। वर्तमान में अभी सिटी से लेकर कलेक्ट्रेट घाट तक रिवर फ्रंट का निर्माण किया गया है। आपको बता दूं कि गंगा चैनल और वाक वे की लंबाई करीब 100 किलोमीटर होगी जानकारी के लिए बता दूं कि 2016 में पुल का निर्माण किया गया था। लेकिन वर्तमान में इसका अस्तित्व खत्म हो चुका है। इसका विकास किया जाएगा और लोगों को इस लायक बनाया जाएगा।