पटना के गंगा पथ का होगा और विस्तार जाने क्या होगा रूट

0
1018

पटना और पटना के आसपास के जिलों से पटना की बेहतर कनेक्टिविटी और पटना में जाम से शहरवासी को मुक्ति दिलाने के लिए अभी कई प्रोजेक्ट को पूरा किया गया है। जिसमें अटल पथ सहित कई शानदार रोड और ब्रिज बनाए गए हैं। इसी बीच अब राजधानी पटना से बिहार के कई जिलों की रोड कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए कई प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है इसी बीच आपको बता दूं कि गंगा पथ जिसे राजधानी पटना मरीन ड्राइव के नाम से जानते हैं इसका विस्तार किया जाएगा।

अभी राजधानी पटना में बन रहे गंगा पथ के पहले पेज का निर्माण किया गया है वही गंगा पथ की बात करे तो अभी इसके पहले फेज का निर्माण किया गया है और बाकी का निर्माण चल रहा है जो को दीघा से लेकर दीदारगंज के के बीच इसका निर्माण किया जाएगा लेकिन अब इसका विस्तार किया जाएगा जहां पर आपको आने वाले समय में गंगा पथ को पश्चिम में आरा और पूर्व में बख्तियारपुर तक इसका विस्तार किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि इसकी जानकारी खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में झंडा फहराने के बाद उन्होंने बिहार की नई सरकार को राज्य के प्रति दृढ़ संकल्प संकल्पित बताते हुए गंगा पथ के विस्तार पर चर्चा की इसके साथ-साथ उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि गंगा पथ का और विस्तार किया जाएगा।

बता दें कि गंगा पथ का पश्चिम में दानापुर के आगे आरा तक विस्तार किया जाएगा वही पूर्व में दीदारगंज के आगे बख्तियारपुर तक इसका विस्तार किया जाएगा। आपको जानकारी के लिए बता दूं कि अभी राजधानी पटना से पूरे बिहार में कई रोड और ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है ताकि राजधानी पटना बिहार के किसी भी कोने से 6 घंटे में पहुंचा जा सके।