पटना के गंगापथ से नई शानदार रोड कनेक्टिविटी अक्टूबर में होगी शुरू जानिए रूट

0
695

राजधानी पटना का गंगा पथ एकमात्र ऐसा राजधानी पटना का रोड है जो की राजधानी पटना वासियों को बेहद आकर्षित करता है। आपको बता दूं कि आर ब्लॉक से आप बिना ट्रैफिक किसी भी ट्राफिक के बिना अटल पथ होते हुए गंगा पथ होते हुए आप सीधा पीएमसीएच और गांधी मैदान तक आ जा सकते हैं। अक्सर राजधानी पटना के लोग इस शानदार रोड पर ड्राइव करने के लिए दोस्तों परिवारों के साथ अक्सर जाते हैं।

इसी बीच अब गंगा पथ से एक और नया शानदार रूट की कनेक्टिविटी होने वाली है। दरअसल एलसी घाट से गंगा पथ पर जाने के लिए अक्टूबर तक नया कनेक्टिविटी होगा इससे लोगों को गंगा पथ पर आने-जाने में सुविधा मिलने वाली है। अभी गंगा पथ से जोड़ने के लिए अशोक राजपथ में एलसीटी घाट के पास सड़क खोदने का काम शुरू हो चुका है आपको बता दूं कि यहां पर गंगा पथ से कनेक्टिविटी के लिए ब्रिज का निर्माण कर लिया गया है और अभी यहां पर पिचिंग का काम शुरू कर दिया गया है।

अगर इस नए रूट पर अगर नजर डालें तो आपको एलसीटी घाट के पास लगभग 250 मीटर की लंबाई में सड़क में बदलाव होने वाला है इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। सड़क खोदकर काम जारी है इसके लिए ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है वही एलसीटी घाट के पास दक्षिण लेन की सड़क से आने वाले यूटर्न लेकर गंगा पथ होते हुए दीघा की ओर जाएंगे अशोक राजपथ पर एलसीटी घाट के पास एक गोलंबर होगा जिस पर चक्कर लगाकर दाएं और बाएं लेने में जाना होगा। नए रोड पर अगर नजर डाले तो इससे बोरिंग कैनल रोड, आनंदपुरी, नेहरू नगर, पाटलिपुत्र और कुर्जी इलाके के लोगों को पीएमसीएच आने जाने में बिहारी आसानी हो जाएगा।