पटना के कंकड़बाग में बनेगा शानदार बाईपास इन इलाकों को मिलेगी फायदा

0
485

पटना में आपको अभी कई शानदार सड़कें बनी हुई दिखेगी। जिस वजह से राजधानी पटना में ट्रैफिक की स्थिति पहले की अपेक्षा और भी बेहतर हुई है इसी बीच पटना के कंकड़बाग में शानदार बाईपास का निर्माण की योजना है और जल्द ही इस बाईपास का निर्माण को शुरू किया जाएगा। इससे राजधानी पटना के कई इलाकों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा।

इस बाईपास के बनने से राजधानी पटना में प्रवेश करना और भी आसान होगा। पटना के दक्षिणी हिस्से के लिए दो नई सड़क परियोजना को मंजूरी मिली है इन सड़क निर्माण से शहरवासियों को काफी हद तक जाम से छुटकारा मिल सकेगा।

इस सड़क परियोजना पर एक नजर डाले तो आपको बता दूं कि सड़क की चौड़ाई 30 फीट होगी इस सड़क के बनने से बाईपास से लोगों की कनेक्टिविटी कम होगी आपको बता दूं कि कंकड़बाग में कुल 2 सड़क का निर्माण किया जाएगा।

कंकड़बाग में जिन सड़क का निर्माण होगा पहली सड़क का निर्माण कंकरबाग की मुख्य सड़क एनएच 30 बाईपास तक होगा यह सड़क कुंभराज से ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए बाईपास तक जाएगी। फिलहाल इस रूट पर जाने के लिए लोगों को कई सकरी रास्ते के इस्तेमाल करना परता है और वह भी अक्सर जाम रहती है। अभी इस रूट पर 30 फीट की नई सड़क का निर्माण हो जाने से लोगों को आवागमन में बहुत सहूलियत मिलेगी।

दूसरी सड़क की बात करी तो दूसरी सड़क आरएमएस कॉलोनी होते हुए गुजरेगी इस रोड के निर्माण से कंकड़बाग के अशोक नगर रोड नंबर 4 से एनएच 30 बाईपास के लिए यह सड़क बनेगा इन रूट पर निर्माण के लिए मापी का कार्य शुरू कर दिया गया है वहीं सभी सड़कों का निर्माण 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

इन सड़कों के निर्माण पर कुल 13 करोड़ खर्च आने का अनुमान है जिसमें पहली सड़क पर 6 करोड रुपए जो कि कुम्हरार में बनने वाली है वहीं दूसरी सड़क पर कुल 7 करोड़ की खर्च आएगी।

इस दोनों सड़क के बनने से राजधानी पटना के कई इलाकों को सीधा तौर पर लाभ मिलेगा खासकर पटना के उत्तरी इलाके जैसे बैरिया बस स्टैंड जाने वाले लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा इसके अलावा बाईपास इलाके से शहर के अंदर आने के लिए उन्हें रास्ते विकल्प के तौर पर लोगों को मिल जाएगा कोई कंकड़बाग मैन रोड से बाईपास आने वाले लोगों को भी सुविधा मिलेगी।