पटना के इस इलाके में जिला परिषद बनाएगी अत्याधुनिक मॉल जानिए

0
174

वैसे तो राजधानी पटना में कई शानदार अभी मॉल है जिसमें पीएनएम मॉल के अलावा कई अन्य मॉल का निर्माण किया जा रहा है। वही बिहार में मॉल कल्चर अब फल फूल रहा है। इसी बीच अब आपको जल्द ही अब जिला पार्षद के द्वारा आपको राजधानी पटना में अत्याधुनिक शानदार मॉल देखने के लिए मिलेगा।

खबरों पर अगर नजर डालें तो राजधानी पटना में शानदार मॉल का निर्माण जिला परिषद के द्वारा राजधानी पटना में किया जाएगा। आपको बता दूँ कि इस शानदार मॉल का निर्माण जिला पार्षद की तरफ से इस मॉल में इसका निर्माण करेगा। इसको लेकर प्रस्ताव तैयार अभी किया गया है और वही इस प्रस्ताव की प्रस्तुति 28 जुलाई को जिला परिषद की दूसरी बैठक में पेश की जाएगी। अब उम्मीद की जा रही है कि दूसरी बैठक में इस प्रस्ताव की मंजूरी मिल जाएगी इसके बाद इसको देख कर आगे का काम भी शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूं कि इस शानदार मॉल का निर्माण विहार से खबर में कच्चे लोकेशन पर किया जाना है। जिला पार्षद की 2 एकड़ की जमीन भी उपलब्ध है। उस इलाकों में तेजी से विकास होने के कारण जमीन का कमर्शियल है और लोगो की आवादी अत्यधिक है। इसके अलावा इस एरिया में बड़े-बड़े ब्रांड के शोरूम भी है और एक बड़ी आबादी रहती है आपको बता दूँ इस मॉल का संचालन जिला पार्षद खुद नहीं करेगी बल्कि टेंडर निकाल कर निजी कंपनियों को सौपेगी।

इसके अलावा जिला परिषद की तरफ से कई निर्णय लिए जाएंगे। जिसमें जिला परिषद की आगामी 28 जुलाई की बैठक में नेकी की दीवार बनाने का भी प्रस्ताव रखा जाएगा। इस प्रस्ताव को पारित होने के बाद हर पंचायत में इसका निर्माण किया जाएगा इसके अलावा जिला परिषद पटना अपने पूर्व में बंद हुए प्रिंटिंग प्रेस को भी शुरू करेगा। आपको बता दूं कि 10 वर्ष पहले जब प्रिंटिंग प्रेस बंद हो गई थी जिससे आगामी बैठक में चालू करने के प्रस्ताव की मंजूरी मिल सकती है, तस्वीर काल्पनिक।