पटना के इन तीन बड़े नाले को टक्कर बनेगा शानदार रोड बुडको ने सौंपी डीपीआर जानिए

0
781

राजधानी पटना के 3 बड़े नालों को ढक कर उस पर शानदार रोड का निर्माण किया जाएगा आपको बता दूं कि राजधानी पटना में ट्रैफिक जाम देखे के लिए मिलती है। इसी को देखते हुए अब नाला के ऊपर शानदार रोड का निर्माण किया जाएगा जिससे लोगों को आवाजाही में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी और नालों से दुर्गंध भी नहीं आएगी।

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत राजधानी पटना की नाले के ऊपर और शानदार रोड का निर्माण किया जाना है। वही आपको बता दूं कि 3 नाले पर शानदार रोड का निर्माण किया जाना है। इसके अलावा जानकारी के लिए आपको यह भी बता दो कि अभी फिलहाल मंदिरी नाली को ऊपर से ढककर एक शानदार रोड का निर्माण का कार्य भी शुरू है।

आनंदपुरी यह नाला बाबा चौक से आनंदपुरी के बीच 39.28 एकड़ में फैला नाला का जीर्णोद्धार होगा इसके निर्माण पर 74.04 करोड़ की लागत आ सकती है। दूसरे प्रोजेक्ट बात करें तो दूसरा प्रॉजेक्ट जिसका निर्माण होगा यह है सर्पेंटाइन नाला जो की 59.57 में फैला हुआ है। वही इसका निर्माण 8.03 एकड़ हिस्सा डेवलप किया जाएगा इस नाले को 21 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहद इन सभी प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा स्मार्ट सिटी परियोजना 89 करोड़ खर्च करेगी।