पटना की बदलेगी सूरत दीघा में बनेगा शानदार बायोडायवर्सिटी पार्क जानिए

0
529

पटना में नागरिक सुविधा को बढ़ावा देने के लिए कई शानदार पार्क, पथ वे सहित कई शानदार निर्माण अभी तक हुए हैं। इसी बीच अब पटना को और भी खूबसूरत और नागरिक सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए अन्य निर्माण किए जाने हैं। आपको बता दूं कि राजधानी पटना देश के 100 स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल है इसी बीच पटना स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब राजधानी पटना का शक्ल सूरत को और भी बदला जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना का गंगा पथ जिसे गंगा ड्राइव के भी नाम से जाना जा रहा है अब इस गंगा पथ का सूरत अब धीरे-धीरे आने वाले समय में बदलने वाला है। आपको बता दूं कि गंगा पथ पर लोग ड्राइव करने और अपने परिवार के साथ समय बिताने जरूर जाते हैं। इसी को देखते हुए अब बिहार सरकार वहां पर टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए कई और निर्माण करेगी इसी बीच पटना स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब दीघा घाट के पास बायोडायवर्सिटी पार्क का निर्माण किया जाएगा।

आपको बता दूं कि दीघा के पास इस बायोडायवर्सिटी पार्क का निर्माण किया जाएगा इस पार्क में कई आपको शानदार खासियत देखने के लिए मिलेगी जहां पर पार्क में योगा, नेचुरल पैथी सेंटर भी स्थापित किए जाएंगे इसके अलावा यहां पर आपको कई अन्य सुविधाएं भी देखने के लिए मिलेगी। आपको बता दूं कि दीघा एरिया अभी लोगों के बीच बेहद ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है जिस वजह से आने वाले समय में वहां पर वाटर स्पोर्ट्स सेंटर का भी निर्माण किया जाना है।