पटना की इन 6 सरकारी स्कूल को बनाया जा रहा है स्मार्ट, जानिए

0
1765

पूरे देश में राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूल की हालात अभी सबसे बेहतर मानी जाती है, जहां पर बताया जा रहा है, कि दिल्ली की सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देती है। जहां पर स्मार्ट क्लासरूम सहित कई अन्य एक्टिविटी के लिए अलग-अलग क्लास रूम बनाए गए हैं। कुछ इसी प्रकार अब बिहार में भी सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने की दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। बताया जा रहा कि अभी राजधानी पटना के स्कूलों को पूरी तरह से स्मार्ट बनाया जा रहा है।

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि राजधानी पटना में सरकारी स्कूल को स्मार्ट स्कूल अभी बनाया जा रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि स्कूलों को इस स्मार्ट स्कूल के रूप में तब्दील किया जाएगा इसमें अदालत गंज के दो स्कूल जिसमें मंदिरी में दो और गोलघर के दो स्कूल का चयन किया गया है, इन दोनों स्कूल का रिनोवेशन का काम इसी साल जनवरी में शुरू हुआ था।

आपको बता दूं कि इन सभी स्कूल का रिनोवेशन का काम पीएसीएल योजना के तहत किया जा रहा है , जिसमें बताया जा रहा है कि इन स्कूलों में स्मार्ट क्लास की सुविधा सहित कई अन्य सुविधाएं इन स्कूलों में दी जाएगी। इसके साथ स्कूल की बुनियादी सुविधा को भी बढ़ाया जाएगा। आपको बता दूं कि पटना स्मार्ट सिटी योजना के तहत इन सभी परियोजना पर काम अभी फिलहाल किया जा रहा है। इस वजह से स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों और शिक्षकों को अभी फिलहाल थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।