पटना की इन रूट पर चलेगी 27 सीएनजी प्राइवेट बसे जाने कब से होगी इसकी शुरुआत

0
1226

राजधानी पटना को प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए अब राजधानी पटना में कई परियोजना पर काम किए जा रहे हैं। जिसके तहत राजधानी पटना में सीएनजी बस के अलावा इलेक्ट्रिक बसों का भी परिचालन किया जा रहा है। आपको यह भी जानकारी के लिए बता दूं कि राजधानी पटना के अलावा बिहार के कई ऐसे शहर है जो दुनिया के सबसे प्रदूषित शहर में शुमार है। इसी को देखते हुए सरकार की यह कोशिश है कि राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर सहित कई शहरों में सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन हो।

राजधानी पटना में प्रदूषण को कम करने के लिए अब 27 सीएनजी बसों का परिचालन किया जाएगा राजधानी पटना की सड़कों पर आपको 47 नई सीएनजी बसें चलती हुई सपको नजर आएगी यह बसे प्राइवेट होंगी। वही परिवहन विभाग के आग्रह पर डीजल बस मालिकों ने सीएनजी बसें खरीदी है इसके लिए विभाग के द्वारा बस मालिक को सब्सिडी भी दी गई है।

उधर जिला परिवहन पदाधिकारी श्री प्रकाश ने कहा है कि बस मालिक को सीएनजी बसों के लिए अनुदान राशि दिए जा चुके हैं। वहीं इन सभी बसों के शुरू होने की बात की जाए तो यह सभी सीएनजी बसों को अगले दो से 4 दिनों में सड़क पर दौड़ने पटना की रोड पर आपको दौड़ती हुई दिखेगी। आपको बता दूं कि डीजल बसों के मुकाबले यह बस सस्ता होगा और ज्यादा लोगों के लिए इस बसों में सहूलियत भी मिलेगी। इसी के साथ-साथ सीएनजी बसें सड़कों पर आएगी वैसे ही राजधानी पटना में चलने वाले पीली बस सिटी राइड बस से सड़क से दूर हो जाएगी जिससे राजधानी पटना में प्रदूषण भी कम होगी।