पटना का सबसे खूबसूरत रोड लगभग बनकर तैयार जानिए कब तक होगा शुरू

0
8559

वैसे तो देखा जाए तो पिछले 5 सालों में राजधानी पटना में कई शानदार रोड का निर्माण किया गया है। जिसमें अभी राजधानी पटना का अटल पथ सबसे शानदार और खूबसूरत रोड है। जहां पर आपको किसी भी प्रकार की ट्रैफिक का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन अटल पथ के अलावा भी आपको अगले 5 सालों में कई और शानदार राजधानी पटना में रोड देखने के लिए मिलेंगे जहां पर आपको किसी भी प्रकार की ट्रैफिक का सामना नहीं करना पड़ेगा।

आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना में अटल पथ एकमात्र ऐसा रोड है जिस पर जाम का सामना लोगों को नहीं करना पड़ता है। इसी के साथ ही अब कुछ ही हफ्तों में आपको राजधानी पटना में एक और शानदार रोड का सौगात मिल जाएगा जहां पर आपको जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल आपको बता दूं कि गंगा पथ जिसे राजधानी पटना के लोग मरीन ड्राइव के नाम से भी जानते हैं। इसका निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है और बताया जा रहा है कि इसका लोकार्पण अगले हफ्ते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।

यह शानदार दीघा से शुरू होकर एनएन सिंह इंस्टिट्यूट तक करीब 5.4 किलोमीटर लंबाई का यह रोड होगा। आपको बता दूं कि यह गंगा पथ का पहले पहले फेज का काम अभी लगभग पूरा होने वाला है। वही आपको बता दूं कि गंगा का कई और फेज कर काम किया जाना है जिसे अगले 3 साल में पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद आप फिघ से सीधा दीदारगंज तक बिना किसी ट्रैफिक के सफर कर सकेंगे। वही बताया जा रहा है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो गंगा पथ के पहले फेज का काम जो दीघा से एएन सिंह इंस्टीट्यूट तक निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। इसका लोकार्पण 13 या 14 जून को कर दिया जाएगा इसके बाद इस पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ सकेगी।