पटना का नवनिर्मित गंगा पथ पर बदलेगा अब पार्किंग की व्यवस्था, जानिए कहाँ-कहाँ होगा पार्किंग

0
424

राजधानी पटना में गंगा पथ का निर्माण हो चुका है और यह अपने आप में बेहद शानदार है। आपको बता दूं कि गंगा पथ का निर्माण होते ही लोगों का हुजूम यहां पर हर रविवार आ रहे हैं जिस वजह से गंगा पथ की ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने लगती है। इसी को देखते हुए अब ट्रैफिक व्यवस्था को और भी बेहतर किया जाएगा स्थानीय थाना अध्यक्ष के अलावा पदाधिकारी और डीएसपी विधि व्यवस्था और वित्त प्रबंधन पर नजर रखेंगे।

आपको बता दूँ कि उधर पटना के जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि एएन सिंह इंस्टीट्यूट रोट्री और जेपी सेतु अटल पथ रोट्री के 100 मीटर के दायरे में कोई भी वाहन पार्किंग नहीं होगा। इसके अलावा जन सुरक्षा को देखते हुए आवागमन या गति सीमा तोड़ने वाले के साथ पुलिस सख्ती से भी निकलेगी।

वही आपको बता दूं कि जिला प्रशासन की तरफ से गंगा पथ के पास करीब 4 वाहन पार्किंग विकसित करने का भी निर्देश दिया गया है 1 सप्ताह में पार्किंग स्थल तैयार करने का लक्ष्य है। जो कि जनार्दन घाट के पास इसके साथ-साथ बिंदुटोली के पास और जेपी सेतु के पूरब दक्षिण कोने पर और एएन सिंह इंस्टीट्यूट के पास वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती है। उम्मीद की जा रही है कि 1 सप्ताह के अंदर इस पार्किंग को बना लिया जाएगा। इसके अलावा गंगापुर को नो पार्किंग जोन रिनोवेटिंग जोन निर्धारित किया जाएगा।