पटना का नए-नवेला दूसरा बस स्टैंड अब लगभग बनकर तैयार, जानिए कहां हो रहा निर्माण

0
3151

अभी राजधानी पटना में सिर्फ एक बस स्टैंड का निर्माण हो चुका है और उसे राजधानी पटना के बैरिया में इस बस स्टैंड का निर्माण किया गया है। इसके साथ-साथ आपको बता दूं राजधानी पटना में एक और बस स्टैंड का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। बताया जा रहा है कि यह बस स्टैंड अपने आप में बेहद ही खास है। आपको बता दूं कि यह बस स्टैंड को इसी साल खुला जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना में शानदार परिवहन कॉम्पेक्स का निर्माण किया जा रहा है और इसका निर्माण बीते 1 महीने से बहुत तेजी से चल रहा है। बीते 1 महीनों के अंत तक इसके निर्माण पहले फेज का काम दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। इस भवन के बनने से डीटीओ को नया भवन का सौभाग्य मिलेगा। बीएसआरटीसी मुख्यालय और उसका नया टर्मिनल भी शामिल है।

इसके अलावा आपको यह भी बता दूं कि इस परिवहन कॉन्प्लेक्स में इसके शिफ्ट होने की प्रक्रिया जल्दी शुरू की जाएगी और अक्टूबर माह के अंत तक इस परिवहन कॉन्प्लेक्स में पूरी तरह से इस बस टर्मिनल को शिफ्ट कर दिया जाएगा। इस परिवहन कांपलेक्स में आपको कई शानदार सुविधाएं आपको देखने के लिए मिलेगा।

इस परिवहन कॉन्प्लेक्स के निर्माण होने के बाद अब आपको सरकारी बस पकड़ने के लिए फुलवारीशरीफ रवाना होना पड़ेगा। इससे पहले बिस्कोमान भवन से स्थानांतरित हो जाएगा बल्कि सुल्तान पैलेस के परिवहन भवन कार्यालय मुख्यालय की शिफ्ट किया जाएगा। यह परिवहन कॉन्प्लेक्स हार होगा क्योंकि यह पूरी तरह से मॉडर्न है इसके निर्माण पर करीब करीब 166 करोड रुपए की लागत आ रही है। वही जानकारी के लिए बता दूं कि आपको इस परिवहन कॉन्प्लेक्स में 4 इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट दिए जाएंगे इसके साथ-साथ बसु को बनाने की सुविधा होगी सहित कई अन्य सुविधा भी होंगे।