पटना का गांधी सेतु पर जाम से मिलेगा निजात, दोनों लेन बनकर तैयार जानिए कब होगा उद्घाटन

0
2312

आगर आप भी राजधानी पटना आते हैं या राजधानी पटना से उत्तर बिहार के लिए सफर करते हैं तो आपके लिए यह खबर आपके लिए बेहद ही जरूरी है। आपको बता दूं कि अब गांधी सेतु पर जाम की समस्या आपको नहीं देखने के लिए मिलना। दरअसल आपको बता दूं कि गांधी सेतु के दोनों लेन का काम पूरा हो चुका है। इससे पहले पूर्वी लेन बनकर तैयार हो गया था वही अब पश्चिमी लेन पूरी तरह से बनकर तैयार है और इसका उद्घाटन की भी तैयारी शुरू है।

उधर खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि 7 जून को इसका उद्घाटन किया जाएगा जहां पर बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और और नितिन गडकरी इस ब्रिज का उद्घाटन कर सकते हैं। आपको बता दूं कि इस पुल की कुल लंबाई 5.57 किलोमीटर है। वही इसके अलावा इस ब्रिज की स्थिति का जायजा भी अब सड़क निर्माण मंत्री नितिन नवीन और अतिरिक्त मुख्य सचिव सड़क प्रत्यय अमृत ने गुरुवार को यातायात के लिए पूर्वी हिस्से को खोलने से पहले उस पर अंतिम बार निरीक्षण किया।

आपको बता दूं कि इस गांधी सेतु के पुनर्विकास पर करीब-करीब 1742 करोड़ कि लागत आई है वही इस बीच का पुनर्विकास के लिए प्रधानमंत्री ने पैकेज के आधार पर बिहार को दी थी। इसके अलावा आपको यह भी बता दूं कि गांधी सेतु के समानता एक और शानदार ब्रिज का निर्माण कार्य भी शुरू है जो पुल फोरलेन होगा और इसका निर्माण 2024 तक कर लिया जाएगा।