पटना का गंगा पथ अगले चरण का काम कब तक होगा पूरा , जानिए क्या होगा रुट

0
281

राजधानी पटना में नए नवेला बना गंगा पथ आपको बता दूं कि यह गंगा पथ का पहले चरण का काम अभी पूरा हुआ है। गंगा पथ अपने आप में 1 मेगा प्रोजेक्ट है जहां पर आपको बता दूं कि गंगा पथ की कुल लंबाई 22 किलोमीटर के आसपास है। जिसमें से अभी 7.5 किलोमीटर के आसपास का प्रोजेक्ट पूरा किया गया है और इस पर गाड़ियां दौड़ रही है। आपको बता दूँ कि अभी काम में थोड़ी बहुत रुकावट आ गई है वहीं मानसून के बाद काम में तेजी आएगी।

बिहार की राजधानी पटना में जेपी गंगा पथ का काम पूरा करने का लक्ष्य की बात करें तो इस जेपी गंगा सेतु को पूरा 2023 तक कर दिया जाएगा। अभी बारिश की वजह से काम थोड़ा बहुत धीमी हुई है। वहीं अक्टूबर महीने के बाद एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य तेज़ी आएगा। उधर इसकी जानकारी देते हुए बिहार के रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन के अधिकारियों की मानें तो 2023 तक पटना घाट तक एलिवेटेड रोड का निर्माण भी कर लिया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि दीघा से पीएमसीएच तक अभी रोड वनवे है। इसका मतलब की एक ही रैंप पर दो तरफ से ट्रैफिक दौड़ रही है। वहीं इसका एक और रास्ते का निर्माण किया जा रहा है। पीएम से जाने के लिए अलग और वहां पर आने के लिए दूसरा रास्ता खोला जा सकता है। इसका निर्माण जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। वही आपको यह भी बता दूं कि दीघा से लेकर दीदारगंज के बीच बनने वाले इस गंगा पथ पर करीब 8 जगहों से जेपी सेतु से अलग-अलग रोड जुड़ेगी। अभी सिर्फ एएन सिंह इंस्टिट्यूट के पास ही यह सड़क जुड़ा हुआ है।