पटना एयरपोर्ट पर शानदार नया एटीसी टावर बन कर तैयार मिलेगी खास सुविधा जानिए

0
176

राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट है जहां से विमान सेवा अभी बहाल है वही पटना एयरपोर्ट देश के उन गिने-चुने एयरपोर्ट में से एक है जहां पर इरान के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी है इसी के साथ साथ आपको यह भी जानकारी दे दो कि अब पटना एयरपोर्ट को और भी बेहतर बनाने के लिए नए टर्मिनल बिल्डिंग सहित कई शानदार निर्माण चल रहे हैं।

इसी बीच अब राजधानी पटना एअरपोर्ट पर एक शानदार नया एयर ट्रेफिक कंट्रोल यानी कि एटीसी टावर बन कर लगभग तैयार हो चुका है। बताया जा रहा है कि यह एटीसी टावर अक्टूबर तक तैयार पूरी तरह से हो जाएगा इसकी ऊंचाई की बात करें तो इसकी ऊंचाई 20 मीटर होगी वही क्षेत्रफल वर्तमान टावर से दोगुना होगा बताया जा रहा है कि इसके मूल ढांचा का निर्माण लगभग पूरा हो गया है और अब इसे फिनिशिंग टच दिया जा रहा है।

इसके अलावा आपको बता दूं कि इस शानदार एयर ट्रेफिक कंट्रोल टावर के बन जाने से लोगों को खास सुविधा मिलेगी इस एयर ट्रेफिक कंट्रोल टावर से विमान पर निगरानी रखा जाएगा आधुनिक सिस्टम से यह एटीसी टावर संचालित होगा इसके चालू होने से विमानों में सुविधा होगी और यह पटना एयरपोर्ट पर 3 मिनट के अंतराल पर विमान लैंडिंग और टेकऑफ कर सकेगा जिससे राजधानी पटना आने वाले विमानों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो सकती है।