पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को मिली नई सुविधा जानिए

0
6471

अगर आप भी हवाई मार्ग के माध्यम से पटना एयरपोर्ट से हमेशा सफर करते हैं तो इस खबर को आपको एक बार जरूर जान लेनी चाहिए। दरअसल आपको पटना एयरपोर्ट से सफर करना पहले की अपेक्षा और भी बेहतर होगा। आपको बता दूं कि यात्रियों को सुविधा बढ़ावा देने के लिए अभी पटना एयरपोर्ट पर कई बड़े-बड़े निर्माण कार्य शुरू है। इसी क्रम में अब पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने के लिए एक और सुविधा को बहाल कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना में हवाई यात्रियों की सुविधा का खास ख्याल रखा जाता है। अब जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तर्ज पर सुविधा मिलेगी इसमें हवाई यात्रियों के लिए मधुबनी संस्कृति और लोक कल कला की व्यवस्था होगी। इसके अलावा आपको बता दें कि पटना एयरपोर्ट पर लाउंज की शुरुआत पटना साहिब से लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कर दी है।

वही आपको बता दूं कि इस लाउंज की बात करें तो इस लाउंज अपने आप में पहले की अपेक्षा काफी बड़ा है और सुंदर भी है जहां पर आपको बिहार की मधुबनी पेंटिंग सहित कई लोकल कला देखने के लिए मिलेगी साथ ही यात्रियों के आराम और खानपान की लिए भी विशेष सुविधा दी गई है। खास बात यह है कि इस लाउंज में एक साथ 15 यात्री बैठ सकेंगे इसके साथ-साथ आप इस लाउंज से बैठे-बैठे डिस्प्ले पर विमान की सभी जानकारी भी प्राप्त कर पाएंगे।