पटना एयरपोर्ट पर अक्टूबर से मिलेगी खास सुविधा जानिए

0
832

अभी पूरे बिहार में सिर्फ 3 एअरपोर्ट है जहां से विमान सेवा शुरू है आपको बता दूं कि अभी देखा जाए तो बिहार में कई एयरपोर्ट है जहां से विमान सेवा शुरू करने को लेकर मांग चल रही है इसी बीच अब पटना एयरपोर्ट को पहले के अपेक्षा और भी बेहतर बनाने के लिए नई टर्मिनल बिल्डिंग सहित कई निर्माण हो रहे हैं इसी बीच अब अक्टूबर से आपको पटना एयरपोर्ट पर कई और सुविधा देखने के लिए मिलेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना एयरपोर्ट पर अब बाहर से सामान मंगवाना और भेजना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा। एयरपोर्ट में अब चुनिंदा कीमती सामान रखने के लिए व्यवस्था हो रही है यह सब यहां बन रहे नए कार्गो भवन के कारण संभव हो पाएगा। आपको बता दूं कि इसका निर्माण अंतिम चरण में है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि 90 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और अक्टूबर से यहां पर नया कार्गो टर्मिनल को शुरू किया जाएगा।

वर्तमान समय में देखा जाए तो कार्गो ब्लॉक एरिया लगभग 3.5 हजार वार्गफुट का है जबकि नया कार्गो भवन बनने के बाद यह बढ़कर 15000 वर्ग फुट का हो जाएगा यहां पर दो मंजिल भवन का निर्माण होगा जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर बड़ा स्टोरेज हॉल या दो अराइवल डिपार्चर होगा जिसने सामान लाने और ले जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।