पटना एयरपोर्ट ने जारी किया समर शेड्यूल, यहां देखें विमानों की पूरी लिस्ट

0
1456

पटना एयरपोर्ट से अगर आप भी उड़ान भरते हैं, तो यह खबर आपके लिए आपको बता दूंगी पटना एयरपोर्ट का समर सिडुअल अब जारी कर दिया गया है। जिसके शायद अब आपको कई शहरों के लिए पटना एयरपोर्ट से सीधा उड़ान भर सकेंगे। नए शेड्यूल के अनुसार बताया जा रहा है की पटना एयरपोर्ट से अब 110 विमान उड़ान भरने लगेंगे। जिन शहरों के लिए सीधा उड़ान सेवा शुरू होगी उसमे मुख्यतः  पटना से चंडीगढ़, भुवनेश्वर, जयपुर, वाराणसी सहित कई एयरपोर्ट के लिए सीधी उड़ान सेवा की घोषणा की गई है।

जानकारी के लिए बता दूं कि जहां कभी 100 विमान की उड़ान भर रही थी। वहीं अब इस समर सिडुअल से 110 विमान उड़ान भरेगी इसमें बताया जा रहा है कि इसमें  इंदगो की तरफ से सबसे अधिक विमान उड़ान भरने वाली है। जिसमें बताया जाए कि 29 जोड़ी यानी कि 58 विमान का परिचालन इंडिगो की तरफ से किया जाएगा।

वही अगर पटना एयरपोर्ट की सरम सिडुअल पर एक नज़र डाले तो उसके अनुसार बेंगलुरु के लिए  07 जोड़ी विमान, गुवाहाटी के लिए  03 जोड़ी विमान हैदराबाद के लिए  05 जोड़ी विमान, दिल्ली के लिए  22 जोड़ी विमान इसके साथ साथ  कोलकाता के लिए  03 जोड़ी विमान, रांची – 02 जोड़ी विमान, जयपुर के लिए 03 जोड़ी विमान के साथ साथ वाराणसी के लिए 01 जोड़ी विमान शामिल है।

इसके साथ साथ मुंबई के लिए 06 जोड़ी विमान, चेन्नई के लिए  01 जोड़ी विमान, लखनऊ के लिए  02 जोड़ी विमान समिले है इसके साथ साथ, भुवनेश्वर के लिए  02 जोड़ी विमान, अहमदाबाद के लिए  03 जोड़ी विमान, चंडीगढ़ के लिए  02 जोड़ी विमान और पुणे के लिए  04 जोड़ी विमान शामिल है।