पटना एयरपोर्ट की बदल जाएगी तस्वीर, जानिए कब तक बनकर तैयार होगा नया टर्मिनल

0
3104

अगर आप भी हवाई सफर करते हैं, वह भी पटना एयरपोर्ट के जरिए तो जल्द ही आपको आने वाले समय में पटना एयरपोर्ट की तस्वीर पूरी तरह से बदली बदली सी दिखेगी। दरअसल आपको बता दूं कि पटना एयरपोर्ट टर्मिनल भवन का निर्माण तेजी से अभी किया जा रहा है। दरअसल पटना एयरपोर्ट से बढ़ते हवाई यात्रियों की संख्या को देखते हुए और हवाई यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए पटना का जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को विकसित किया जा रहा है।

आपको बता दूं कि राजधानी पटना में स्थित जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देश के 20 सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट में शुमार है। यात्रियों की बढ़ती संख्या के बाद कुल 1236 करोड़ की लागत से पटना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य शुरू है। बताया जा रहा है, कि अगले साल के अंत तक नए टर्मिनल भवन का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

वही इस नए टर्मिनल में आपको कई तरह की खासियत देखने के लिए मिलेगी जहां पर पहली मंजिल पर डिपार्चर और भूतल पर अराइवल एरिया होगा। वही डिपार्चर और भूतल क्षेत्र लिफ्ट और सीडीओ से जुड़े होंगे इसके साथ साथ टर्मिनल भवन में 52 चेक इन काउंटर बनाए जाएंगे।

इसके अलावा पटना एयरपोर्ट पर आपको टर्मिनल भवन में प्रवेश करने के लिए एयरोब्रिज से सीधा विमान के अंदर प्रवेश कर पाएंगे। इसके साथ-साथ पार्किंग के लिए पटना एयरपोर्ट पर कुल 10 पार्किंग का भी निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा यहां पर एक 9000 फीट का रनवे निर्णय भी होगा उसके साथ साथ इस रनवे के पैलरल टैक्सी ट्रैक भी बनाए जाएंगे।