पटना एयरपोर्ट की बदलेगी सूरत, मिलेगी यह बड़ी सुविधा

0
682

अभी राजधानी पटना में पटना एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है, वही आपको बता दूँ की पटना एयरपोर्ट देश का 12 सबसे बिजी एयरपोर्ट कहा जाता है। लेकिन अब पटना एयरपोर्ट की यात्री सुविधा को बढ़ावा देने के लिए पटना एयरपोर्ट पर कई बड़े बड़े निर्माण किए जा रहे हैm और बहुत जल्द ही इस एयरपोर्ट के नई टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण कर लिया जाएंगे।

वही दूसरी तरफ अब पटना एयरपोर्ट की सुविधा को और बढ़ाने के लिए अब पटना एयरपोर्ट पर करीब करीब 25 मीटर एटीसी यानि की एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर बनाया जायेगा। वही इसके निर्माण पर करीब करीब 23 करोड़ रुपए लागत आने का अनुमान है, आपको बता दूँ की यह टॉवर अपने आप में आधुनिक होगा जहाँ पर बताया जा रहा है की 500 किलोमीटर दूर से ही उड़ान को नियंत्रण पटना एयरपोर्ट से ही किया जायेगा।

आपको जानकारी के लिए आपको बता दूँ की इससे पहले पटना एयरपोर्ट पर किसी भी तरह का एटीएस टावर अभी नहीं है। इस एटीसी टावर के निर्माण के बाद इस एयरपोर्ट से करीब करीब दुगुना उड़ान सुचारु रूप से संचालित किया जा सकता है। आपको बता दूँ की इस एटीसी टावर में ऊपरी हिस्सा में बैठने की जहा होगी इसके साथ सेहत इसमें आपको एटीसी कर्मी 360 डिग्री में उड़ानों का संचालन देख सकेंगे। टावर में काम्युनिकेशन, नेविगेशन और सर्विलांस के अत्याधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे।