पटना आने वाले विमान की किराया में भारी उछाल, पहुंचा 10 हजार के पार किराया जानिए

0
560

होली आते ही घर की तरफ लोग रुख करते हैं जिस वजह से ट्रेन और अन्य माध्यम से आने वाले यात्रियों के लिए टिकट उपलब्ध नहीं हो पाती है। इस वजह से ज्यादातर लोग अब हवाई सफर के माध्यम से बिहार की तरफ रुख करना चाहते हैं, लेकिन इस बार हवाई सफर के दामों में बड़ा उछाल देखने के लिए मिला है खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि अब हवाई सफर पटना तक के लिए 10 हजार के पार हो चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि पहले केवल दिल्ली से पटना आने वाले विमान के किराया 10 हजार के पार हुआ करता था लेकिन इस बार दिल्ली से पटना के अलावा मुंबई चेन्नई और हैदराबाद का विमान की सफर अब 10 हजार के ऊपर पहुंच चुका है जो कि सामान्य दिनों में करीब करीब 4500 से 4000 और 3200 हुआ करती थी अभी इन विमान का किराया करीब करीब 2 से 3 गुना बढ़ चुका है।

उधर राजधानी पटना में लगातार बसों में भीड़ देखी जा रही है बस स्टैंड में भी पटना से अपने अपने घरों जाने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिस वजह से बैरिया बस स्टैंड से अधिक भीड़ इस दौरान बांकीपुर बस स्टैंड में देखी गई है। इसके साथ साथ राजधानी पटना सहित बिहार के अन्य रूट पर भी जाम की समस्या देखी जा रही है।

वही आपको यह भी बता दूँ कि उधर रेलवे की तरफ से यात्रियों को आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए रेलवे की तरफ से कई स्पेशल ट्रेन का इंतजाम किया गया है। जिस वजह से रेलवे यात्रियों को थोड़ा बहुत राहत जरूर मिली है लेकिन यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ने की वजह से रेलवे यात्रियों को टिकट वेटिंग में ही मिल पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here