पंचायती राज विभाग में निकलेगी बंपर बहाली जानिए कब तक होगी नियुक्ति

0
1244

अगर आप भी बिहार में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है दरसअल आपको बता दूं कि अब आप बिहार में रहकर ही नौकरी पा सकते हैं। दरअसल पंचायती राज विभाग में करीब-करीब 8067 कार्यपालक सहायकों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी इसके साथ साथ अन्य विभागों में भी बहाली की जाएगी खबरों के अनुसार बताया जाता है कि नियुक्ति की प्रक्रिया लगभग तैयार हो चुका है।

पंचायती राज विभाग ने 8067 कार्यपालक सहायकों की नियुक्ति का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। बताया जा रहा है कि अब सिर्फ इस प्रस्ताव पर वित्तीय विभाग की सहमति लेनी बाकी है। इसके बाद इन पदों की सृजन की मंजूरी कैबिनेट को भेजा जाएगा और कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

आपको बता दूं कि कुछ इसी तरह भी बताया जाए कि करीब 1000 से अधिक का कचहरी सचिवों की भी नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। ग्राम कचहरी सचिव ओके 1000 से अधिक रिक्त पदों की नियुक्ति जल्द ही शुरू होगी। उधर बहाली को लेकर पंचायती राज विभाग ने शनिवार को इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द से जल्द इन पदों पर बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।