दो चरणों में बनेगा बेउर से पुनपुन बांध पर शानदार सड़क जानिए

0
696

राजधानी पटना शहर का और विस्तार करने के लिए राजधानी पटना के आसपास के इलाकों में रोड कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए कई सड़क परियोजना और ब्रिज और एलिवेटेड रोड परियोजना पर अभी काम किया जा रहा है। इसी बीच अब बेउर से पुनपुन के बीच शानदार सड़क का निर्माण किया जाएगा ताकि इन इलाकों में रोड कनेक्टिविटी बेहतर हो पायेगा।

न्यू बाईपास के दक्षिण में बेउर से पुनपुन बांध के बीच अगले साल मई तक नई सड़क बन कर तैयार भी हो जाएगी। इसके बनाने से पटना के दक्षिणी इलाकों के लाखों लोगों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा। वही इसकी रूट की बात करें तो आपको बता दूं कि अभी फिलहाल पहले पेज में बेउर से हसनपुरा, जयप्रकाश नगर होते हुए पुनपुन बांध तक 14 किलोमीटर सड़क का निर्माण दो फेज में किया जाएगा अभी फिलाल पहले किसका काम प्रारंभ कर।

इसके अलावा अगर इस रूट पर एक नजर डालें तो इस सड़क की चौड़ाई 14 मीटर की होगी जबकि बेउर तक लगभग 600 मीटर तक सड़क फोरलेन का होगा इस तरह के महावीर कॉलोनी, गंगा विहार कॉलोनी, हसनपुर गांव, जयप्रकाश नगर, बरहमपुर, कुरकुरी, चिलबिली, पुनपुन तक लाखों गांव को इस सड़क का लाभ मिलने वाला है। इसके अलावा आपको बता दूं कि इस तरह के निर्माण पर करीब करीब 32 करोड़ खर्च आने का अनुमान है।