देश के इन 200 रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट जैसा किया जाएगा विकसित, मिलेगा कई शानदार सुविधाएं क्या है प्लान

0
123

पूरे देश में रेलवे की स्थिति को बेहतर करने के लिए कई शानदार परियोजना पर काम किया जा रहा है जिसमें बुलेट ट्रेन सेमी हाईस्पीड बुलेट ट्रेन के साथ साथ अलग-अलग पर्यटक स्थलों के लिए शानदार ट्रेन चलाई जा रही है। इसके साथ-साथ पूरे देश में रेलवे स्टेशनों के विकसित करने के लिए कई योजना पर काम किया गया है वहीं अब रेलवे की तरफ से 30 के करीब करीब 200 रेलवे स्टेशनों को हाईटेक एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ विकसित करने की योजना।

उधर इसकी जानकारी देते हुए देश के रेलवे अश्विनी वैष्णव भाषण में कहा कि पूरे देश के कम से कम 200 रेलवे स्टेशन का अत्याधुनिक सुविधाओं से कायाकल्प किया जाएगा। रेलवे मंत्री ने सोमवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे स्टेशन पर एक रेल फैक्ट्री का शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे।

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि अभी पूरे देश में करीब 47 रेलवे स्टेशनों के अत्याधुनिककरण के लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जबकि 32 स्टेशनों पर निर्माण कार्य प्रारंभ है। ऐसे में आपको बता दूं कि रेलवे मंत्री ने जानकारी दी है कि रेलवे ने करीब 200 रेलवे स्टेशनों को रीडिवेलप करने लिए मास्टर प्लान बनाया है। वहीं रेलवे स्टेशनों पर आपको कई सुविधा देखने के लिए मिलेगी जहां पर मनोरंजन से लेकर फूड कोर्ट के अलावा कई हाईटेक सुविधा आपको देखने के लिए इन स्टेशनों पर मिलेगी।