देवघर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य अंतिम चरण में, जाने कब से शुरू होगा हवाई सेवा और क्या होगा रुट

0
542

झारखंड को अब जल्द ही एक और शानदार एयरपोर्ट का सौगात मिलने वाला है। इस एयरपोर्ट का निर्माण अपने अंतिम चरण में आ चुका है, आपको बता दूं कि इस एयरपोर्ट के शुरू हो जाने से लोगों को काफी सुविधा होने वाली है। और यहां पर पर्यटकों की संख्या में भारी उछाल आ सकती है, जिससे लोगो को और भी रोजगारल मिलेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि देवघर एयरपोर्ट का 1 महीने के भीतर ही उद्घाटन किया जा सकता है। देवगढ़ भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैजनाथ धाम की है। जहां पर दुनिया भर के भक्त दर्शन के लिए आते हैं, ऐसे में देवघर एयरपोर्ट बन जाने के बाद यहां पर पर्यटकों को आने में ज्यादा सहूलियत मिलने वाली है। इसके साथ साथ बिहार के सीमा से सटे रहने की वजह से इस एयरपोर्ट के निर्माण होने से एयरपोर्ट का लाभ सीधा बिहार को भी मिलेगा।

उधर देवघर एयरपोर्ट के निर्माण कार्य पर अगर एक नजर डाले तो अभी  देवघर एयरपोर्ट के निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके साथ-साथ बीसीएएस के द्वारा टर्मिनल बिल्डिंग की सिक्योरिटी चेक भी पूरा हो चुकी है। यहां पर विमान सेवा की बात की जाए तो अभी फिलहाल शुरुआती दौर में यहां पर इंडिगो और स्पाइसजेट की विमान सेवा प्रारंभ होगी वही देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली बेंगलुरु कोलकाता हवाई सेवा प्रारंभ की जाएगी।

यह एयरपोर्ट अपने-अपने बेहद ही  खूबसूरत होगा, जहां पर आपको झारखंड की संस्कृति की झलक भी दिखेगा वही एयरपोर्ट के द्वार पर बाबा धाम की छवि उकेरी जाएगी इसके अलावा संथाली लोक सांस्कृतिक और कलाकृति को भी यहां पर दिखाया जाएगा।