देखिए कितना खूबसूरत होगा दिल्ली का नया रेलवे स्टेशन

0
116

देखा जाए तो अभी पूरे देश भर में कई रेलवे स्टेशन है जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया गया है जो बिल्कुल एयरपोर्ट की तरह दिखता है इसी बीच अब देश के कई और रेलवे स्टेशनों को आने वाले समय में एयरपोर्ट की तर्ज पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। लेकिन कुछ ऐसे ही रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे।

दरअसल आपको बता दूं कि दिल्ली का रेलवे स्टेशन कितना भव्य और शानदार होगा जिसके सामने एयरपोर्ट की इमारत भी छोटी दिखेगी। बुधवार को सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी जानकारी देते हुए यूनियन कैबिनेट ने यह बताया कि अहमदाबाद, मुंबई और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पूर्ण विकास के लिए 10 हजार करोड़ स्वीकृति दे दी गई है। कैबिनेट की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है। इसका मतलब साफ है कि दिल्ली रेलवे स्टेशन शामिल है और यह बेहद शानदार होगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इन रेलवे स्टेशनों नई दिल्ली, अहमदाबाद और मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल स्टेशन के लिए अगले 10 दिनों के अंदर टेंडर आ जाएगा। वही दिल्ली रेलवे स्टेशन बेहद और शानदार दिखेगा इसका पूरा निर्माण कार्य साडे 3 वर्षों में पूरा कर लिया जाएगा बाकी 2 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास का कार्य भाई वर्षों में किया जाएगा।