दीघा से दीदारगंज के बीच मुंबई मरीन ड्राइव के तर्ज पर होगा गंगा गंगा किनारो का विकास जानिए

0
2118

अब तक आपने मुंबई के मरीन ड्राइव के किनारे घुमा होगा या तो आपने कई बार फिल्म या वीडियो के माध्यम से मरीन ड्राइव को जरूर देखा होगा, जो बेहद ही खूबसूरत है कुछ इसी प्रकार अब पटना के गंगा के किनारे को भी मरीन ड्राइव की तरह विकसित किया जाएगा। इसको लेकर काम भी अब तेज हो चुका है। इसका मतलब साफ है, कि जल्द ही आपको गंगा पथवे  के साथ-साथ आपको गंगा पथवे  के आसपास गंगा के किनारे आपको बेहद खूबसूरत दिखने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना के गंगा किनारे को मरीन ड्राइव के रूप में विकसित करने के लिए अब काम प्रगति पर है। जहां पर बताया जा रहा है, कि सरकारी जमीन को सरकार ने मुंबई मरीन ड्राइव के तर्ज पर विकसित करने के लिए योजना बना ली है। इसके साथ साथ दीघा से लेकर दीदारगंज तक पहले ही गंगा किनारे आपको लोकनायक गंगा एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है, जिसका पहला फेज का निर्माण जल्द ही आम लोगों के लिए खोला जाएगा।

वही आपका अब जल्द ही एक्सप्रेसवे के बीच की जमीन अतिक्रमण मुक्त करके उसे विकसित किया जाएगा, उधर इसको लेकर राजधानी पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने सदर अंचलाधिकारी यो 15 मई तक जमीन की मापी कर नजरी नक्शा के साथ रिपोर्ट देने के देने का निर्देश भी दे दिए हैं।

आपको बता दूं कि दीघा से लेकर दीदारगंज तक गंगा नदी के किनारे की सरकारी जमीन की नापी के लिए तीन तीन से गठित किए गए हैं। इसको लेकर तीन टीम दिखा से लेकर दीदारगंज तक जमीन की मापी कर सभी रिपोर्ट सौपनी है। जिसके बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी और दीघा से लेकर दीदारगंज के बीच मरीन ड्राइव के तर्ज पर गंगा किनारा विकसित किया जाएगा।