दिवाली छठ को लेकर पटना के लिए किराया हुआ 3 गुना जानिए

0
134

जैसे ही दिवाली और छठ जैसे महापर्व आते हैं वैसे ही यह देखने के लिए मिलता है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घर की तरफ रवाना होते हैं जिस वजह से ट्रेन और हवाई सफर पर दबाव बढ़ने लगता है। जिससे हवाई यात्रा महंगी होने लगती है। इसी पर्व पर अब आपको दिल्ली से पटना के विमान का किराया अब 3 गुना हो गया है जिसकी वजह से लोगों को पहले के परीक्षा 3 गुना ज्यादा पैसे चुकाने होंगे।

अगर विमान सेवा पर एक नजर डालें तो दीपावली पर दिल्ली से हैदराबाद से पटना आने वाले विमान के किराया 16000 तक पहुंच गए हैं। वहीं अगर मुंबई और पटना के बीच के विमान सेवा पर नजर डालें तो इसका किराया पटना से मुंबई से पटना 20 हजार तक पहुंच गए हैं इस रूट पर शुरुआती विमान किराया से लगभग 5 गुना अधिक हो गया है।

वही दिल्ली और मुंबई के लिए 22 हजार तक किराया हो चुका है जो सर्वाधिक है जबकि हैदराबाद के लिए यह 21 अक्टूबर को इसका अधिकतम कीमत दिखाई पड़ता है। छठ पर दिल्ली से पटना आने वाले सर्वाधिक विमान है लेकिन वहां पर किराया सर्वाधिक 10260 रुपए है वही मुंबई से पटना आने के लिए किराया 11933 तक चुकाने पड़ सकते हैं जो कि शुरुआती विमान किराया से 3 गुना ज्यादा आपको देने पड़ेंगे।