दिवाली छठ को देखते हुए बिहार के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला, जानिए शेड्यूल

0
127

अगर आप दिवाली और छठ में घर जाना चाहते हैं और आप को टिकट नहीं मिल रही है तो आपको इस खबर को एक बार जरूर पढ़े। आपको बता दूं कि दिवाली और छठ के दौरान लोग अपने घर की तरफ रवाना होते हैं जिस वजह से ट्रेन हो या फ्लाइट हर जगह टिकट की मारामारी होती है इसी को देखते हुए और स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला रेलवे की तरफ से लिया गया है।

दिवाली और छठ को देखते हुए और लंबी वेटिंग को देखते हुए बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाले और झारखंड जाने वाले यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। जिन स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा इसकी जानकारी रेलवे की तरफ से दे दी गई है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि 28 अक्टूबर को सांतरागाछी रांची से पटना और संतरागाछी ट्रेन संख्या 08109 और 08110 टाटानगर से 18:25 को खुलेगी वही 29 अक्टूबर कोई और ट्रेन पटना से संतरागाछी छठ फेस्टिवल ट्रेन 08110 टाटानगर 1:15 पर पहुंचेगी।

आपको बता दूं कि इन ट्रेन के चलने से लोगों को आने जाने में थोड़ी बहुत कम परेशानी होगी आपको बता दूं कि दिल्ली से बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए लोग बस से ही आना जाना चाहते हैं जहां पर बस एसोसिएशन के राम उदय शर्मा ने बताया कि दिवाली के बाद पटना छपरा सिवान बिहार शरीफ संविधान जग्गू को जाने वाले बसों में सीट बुक हो चुकी है बसों की संख्या बढ़ाने को लेकर बस मालिक से बैठक की जा रही है।