दिवाली और छठ में घर जाना हुआ आसान, इन रूट पर विमानों की संख्या बढ़ाई गई जानिए

0
2339

दिवाली और छठ पर भारी मात्रा में लोग अपने घर की तरफ रवाना होते हैं। जिस वजह से ट्रेन में टिकट की कमी की वजह से लोग हवाई सफर करना पसंद करते हैं। वहीं अब यह देखा जा रहा है कि हवाई सफ़र में भी विमानों की कमी देखी जा रही है जिससे टिकट महंगी होती जा रही है लेकिन इस बार लग रहा है कि घर आने में लोगो को ज्यादा परिसनियो का सामना नहीं करना पड़ सकता है क्योंकि बिहार में घर आने के लिए कई रूट पर फ्लाइट की संख्या बढ़ाई गई है।

दरभंगा में दिवाली पर हवाई जहाज से घर पहुंचने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है इस वर्ष महत्त्व को देखते हुए विमान कंपनी दिल्ली मुंबई बेंगलुरु से दरभंगा के लिए विमान की संख्या बढ़ा दी है। आपको बता दूं कि दिवाली से पहले 20 से 23 अक्टूबर तक लगातार दरभंगा से मुंबई के बीच 4 दिन तक विमान सेवा का आवागमन होगा वही छठ की बात की जाए तो छठ पर विमानों की संख्या बढ़ाई गई है 28 को 29 अक्टूबर को भी इन रूट पर प्रतिदिन 3 विमान आवागमन होगा।

दिल्ली के बात करे तो दिल्ली वाले रूट पर 18 अक्टूबर से दो विमानों का आवागमन फिर से प्रारंभ किया जाएगा। इसके अलावा हैदराबाद और कोलकाता रूट पर नियत रूप से 11 विमान सेवा परिचालन किए जाएंगे। अभी देखा जाए तो विमानों की किराए बहुत कम है ऐसे में अगर यात्री अभी टिकट को बुक करते हैं तो कम किराया देना पड़ेगा और 20 अक्टूबर को दिल्ली से दरभंगा की टिकट का मूल्य 10920 है जबकि 22 अक्टूबर को दिल्ली से दरभंगा की कीमत 20156 बताया जा रहा है।