दरभंगा के बाद इस एयरपोर्ट से शुरू हो सकता है उड़ान सेवा, जमीन की पैमाइश शुरू जानिए

0
698

अभी बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार में कुल तीन एयरपोर्ट है, जहां पर बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट, दरभंगा एयरपोर्ट और गया रिपोर्ट है जहाँ से विमान सेवा शुरू है। इसके साथ-साथ अभी बिहार में कई और एयरपोर्ट को शुरू करने की कवायद शुरू है, इसके साथ साथी बिहार वासियों की तरफ से और भी एयरपोर्ट को आम लोगों के लिए उड़ान सेवा प्रारंभ करने को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही है। वही आपको बता दूं, कि पिछले दिनों पटना हाईकोर्ट की तरफ से आदेश दिया गया था, कि बिहार में स्थित मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट भागलपुर एयरपोर्ट सहित सभी एयरपोर्ट से जुड़ी हुई जमीन की समस्या को सुलझाया जाए।

इसी बीच अब मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर एक बार फिर से कवायद लगभग शुरू हो चुकी है, खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद पताही हवाई अड्डा की जमीन की पैमाइश  सोमवार से शुरू हो गई है, दरसल वरीयउप समाहर्ता सारंग पाणि पांडेय के नेतृत्व में पदाधिकारियों की टीम काम शुरू किया है, जहां पर टीम की तरफ से पूरी जमीन की आंकड़ा इकट्ठा करना शुरू कर दिया गया है वही अभी इन आकंड़ो को जुटाने में दो से 3 दिन और लग सकते हैं।

मालूम हो कि बिहार के मुजफ्फरपुर से लगातार यह मांग उठ रही है कि मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट को शुरू किया जाए, आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट को शुरू करने में निर्धारित रनवे की सहित 475 एकड़ की जरूरत है, वही इसके आधार पर यह तय किया जाएगा कि व्यवसाई की विमान की उड़ान को लेकर रनवे के लिए पर्याप्त जमीन है, कि नहीं इसके बाद आगे का प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here