दरभंगा एयरपोर्ट का हो रहा है विस्तार, दरभंगा एयरपोर्ट अप्रोच रोड बनकर तैयार जानिए कब से होगा शुरू

0
1228

बिहार के दरभंगा में दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ हो चूका है, लेकिन दरभंगा एयरपोर्ट को अब और भी बेहतर बनाने के लिए और यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए अब दरभंगा एयरपोर्ट से कई सुविधाएं को बढ़ाया जाएगा। जिसके तहत यात्रियों को सुविधा को बढ़ावा देने के लिए टर्मिनल का भी विस्तार किया जा रहा है। जिसके तहत कई निर्माण कार्य भी प्रारंभ है, और कई निर्माण कार्य भी शुरू होने वाले हैं। इसी क्रम में अब दरभंगा एयरपोर्ट अप्रोच रोड लगभग तैयार हो चुका है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट का अप्रोच रोड बनकर तैयार हो चुका है, 25 अप्रैल से इसपर यात्री पैदल चल सकेंगे आपको बता दूं कि यह अप्रोच रोड कुल 900 मीटर की दूरी आसानी से लोग तय कर सकेंगे। जहां पर इस नए अप्रोच के माध्यम से आम यात्री डायरेक्ट वेटिंग हॉल तक पहुंच पाएंगे। निर्माण विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इस पंहुचा पथ का भी निर्माण पूरा हो गया है। उनके ऊपर वेयरिंग कोर्ट के तहत दहले होगी। इसे और भी मजबूत हो पाएगा आपको बता दूं कि इसके निर्माण पर करीब 3 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दूं कि एयरपोर्ट टर्मिनल को एनएच 527 से जोड़ा गया है, जिसके बाद सिविल एनक्लेव से इस रूट के जरिए जोड़ा गया जायेगा। इसके बाद अब यात्रियों को बिना परेशानियों का सामना किये बिना टर्मिनल तक पहुंच पाएंगे। इसके साथ-साथ बताया जा रहा है, कि अस्थाई टर्मिनल का भी विस्तार की योजना तैयार करने की बात की जा रही है। एयरपोर्ट कार पार्किंग का भी विस्तार करना है, जिसके बाद यात्री एयरपोर्ट आने की आने के लिए कार और कैब से डायरेक्ट टर्मिनल तक एंट्री कर पाएंगे वही नया पुल बन जाने के बाद आराम से कम से कम 2 कार एक दूसरे के विपरीत आ जा सकेंगे।