त्योहारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लाखों शिक्षक को दिया बड़ा उपहार जानिए

0
180

बिहार में सरकार गठन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट की बैठक कल खत्म हो गई है। आपको बता दूं कि नीतीश कैबिनेट की बैठक मुख्य सचिवालय में खत्म हुई है। बैठक में कुल 8 एजेंटों पर मोहर लगाई गई है। जिसमें शिक्षकों को बड़ा उपहार दिया गया है आपको बता दूं कि त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में शिक्षकों को उपहार दिया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि नीतीश कैबिनेट की बैठक में शिक्षकों को बकाया वेतन के भुगतान के लिए सहमति दे दी गई है इसके साथ ही पर 2023 के अवकाश कैलेंडर का भी पर मुहर लग गई है इसके अलावा कई प्रस्तावों को भी हरी झंडी दिखाई गई है।

कैबिनेट की बैठक में नए बालू घाटों की नीलामी को लेकर भी प्रस्ताव पास हुआ है। इसमें बालू घाटों की आगामी 5 साल के लिए बंदोबस्ती की नीलामी से कराने के लिए पहले साल के लिए डिपॉजिट राशि का निर्धारण जिला सर्वेक्षण प्रतिवेदन में अंकित खनन योग्य बालू की मात्रा और उसके स्वामित्व के आधार पर किए जाने की स्वीकृति दे दी गई है इसके अलावा कई और अन एजेंटों पर कैबिनेट की मुहर लगी है।