तस्वीर : राजधानी पटना में शुरू हुआ बिहार दिवस, लोगों के बीच बना आकर्षण का केंद्र, जानिए क्या है खास

0
432

पुरे 3 साल के बाद आज बिहार की राजधानी पटना में बिहार दिवस शुरू हो चुका है। आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐतिहासिक गांधी मैदान में समारोह का उद्घाटन किया। जल जीवन हरियाली थीम पर आधारित इस साल का  बिहार दिवस में और भी बहुत कुछ खास है। वही आपको बता दूं कि राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित हुआ यह बिहार दिवस अगले 3 दिनों तक चलेगा। इस बिहार दिवस पर कई ऐसी चीज है जो आकर्षण का केंद्र अभी लोगो के लिए बना हुआ हैं तो आगे तस्वीरो के माध्यम से देखिये।

इसके साथ साथ आपको इस बिहार दिवस में पहली बार ड्रोन शो देखने के लिए लोगो को मिला, जहाँ पर ऐतिहासिक गाँधी मैदान में आसमान में i love Bihar  रंगीन लाइट से लोगो को लिखा हुआ दिखा वही कई तरह के ड्रोन शो देखने के लिए मिला वही लेजर शो भी लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र रहा और लोग यहाँ पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ इन सभी शो का लुप्त उठा रहे थे।

दूसरी तरफ आज गांधी मैदान में कैलाश खेर शाम 7:45 से 10:00 बजे तक अपना सुर का जादू बिखर रहे है। इसके साथ-साथ रेखा भारद्वाज का गायन 30 मार्च को शो चलेगा इसके साथ कई आयोजन आपको गांधी मैदान में देखने के लिए मिलेगा वहीं दूसरी तरफ आपको यहां पर कई तरह के अनोखी समान देखने के लिए भी मिलेगा।

अभी फिलहाल बिहार दिवस के अवसर पर गांधी मैदान पर कई तरह के स्टॉल सजे हुए हैं जहां पर बिहार से जुड़ी हुई मिथिला पेंटिंग के साथ-साथ कई अलग-अलग प्रकार के आपको कलाकृति देखने की मिलेगी। इसके अलावा आपको भागलपुर का सिल्क सारी इसके साथ एंटीक पीस भी आपको इस गांधी मैदान में देखने के लिए मिलने वाला है।

वही दूसरी तरफ आपको बेहद ही खास चीज़े आपको देखने के लिए मिलने वाला है,  इसके अलावा आपको गांधी मैदान में बिहार से जुड़ी हुई अलग-अलग व्यंजन और पकवानों का अलग-अलग स्टॉल देखने के लिए मिलेगा जहां आप जाकर इन व्यंजन और पकवानों का लुफ्त उठा सकते हैं।