तस्वीरों में देखिए कैसे दूधिया रोशनी से जगमगा उठा राजधानी पटना का गंगा पथ

0
435

राजधानी पटना का गंगा पथ जिससे पटना का मरीन ड्राइव के नाम से भी इन दिनों जाना चाह रहा है जो राजधानी पटना सहित पूरे बिहार के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। लोग दूर-दूर से गंगा पथ का एक झलक लेने आ रहे हैं। इसी बीच अगर आप कई दिनों से गंगा नहीं जा रहे है तो आपको बता दूँ कि राजधानी पटना का गंगा पथ अब दूधिया रोशनी से बिल्कुल जगमगा उठा है।

गंगा पथ जिसे मरीन ड्राइव के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर लोग अब दूर दूर से गंगा पथ का दीदार करने आ रहे हैं। आपको बता दूं कि अभी फिलहाल इस गंगा पथ पर लाइट लगाकर इसका ट्रायल भी कर लिया गया है। वहीं पिचिंग का काम भी पूरा कर लिया गया है। लेकिन पिचिंग के बीच में डिवाइडर के बीचो में मिट्टी डालने का काम अभी किया जा रहा है वहीं दीघा से लेकर एन सिंह इंस्टिट्यूट तक कनेक्टिविटी लगभग पूरी हो गई है।

उधर खबरों के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि राजधानी पटना का गंगा पथ का उद्धघाटन 4 जून को होना था लेकिन या अब 4 जून को इसका उद्धघाटन नहीं हो पाएगा। खबरों के अनुसार अब यह बताया जा रहा है कि 11 जून तक इसका उद्धघाटन किया जा सकता है। आपको बता दूं कि अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान निकलकर नहीं आया है कि इस गंगा पद का उद्घाटन कब तक होगा।

आपको बता दूं कि इस गंगापथ का पहले फेज का उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा और इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। यह अपने आप में बेहद ही आकर्षक होगा और पटना वासियों के लिए अब तक का सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र बंद करो पड़ेगा।